जीमेल खाते को सुरक्षित करने के लिए Google ने टाइटन सुरक्षा कुंजी की घोषणा की - INDIA GOOGLE ALL FARMATA

INDIA GOOGLE ALL FARMATA

The purpose of india google all farmate is to provide you all information related to news, education, technology, general information, local , general knowledge, tech india google all farmate is mp online vacancy government job rdvv admission, counselling,course,education computer, virus,mobile,latest bharti news ,information local, which is truth.

Translate

26 July, 2018

जीमेल खाते को सुरक्षित करने के लिए Google ने टाइटन सुरक्षा कुंजी की घोषणा की


जीमेल खाते को सुरक्षित करने के लिए Google ने टाइटन सुरक्षा कुंजी की घोषणा की




लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन द्वारा  गूगल के नाम से  स्थापित की गयी थी। सितम्बर 4, 1998 को इसे एक निजि-कम्पनी में निगमित किया गूगल एक अमेरीकी बहुराष्ट्रीय सार्वजनिक कम्पनी है,गूगल कम्पनी का मुख्यालय माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में है। जिसने इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र में पूँजी लगायी है। 
यह इंटरनेट पर आधारित कई सेवाएँ और उत्पाद बनता तथा विकसित करता है | गूगल विश्वभर में फैले अपने डाटा-केन्द्रों से दस लाख से ज़्यादा सर्वर चलाता है और दस अरब से ज़्यादा खोज-अनुरोध तथा चौबीस पेटाबाईट उपभोक्ता-सम्बन्धी जानकारी (डाटा) संसाधित करता है।

 Google ने हाल ही में टाइटन सुरक्षा कुंजी नामक अपनी हार्डवेयर सुरक्षा कुंजी लॉन्च करने की घोषणा की। टाइटन सिक्योरिटी की कुंजी  विश्व की नामी यबिको जैसी कंपनियों द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों में है |  यह साइटों और सेवाओं पर डेटा की सुरक्षा के लिए द्वि-चरणीय सत्यापन प्रदान करती है।

हार्डवेयर सुरक्षा कुंजी  दो प्रकारों में आती है।  ब्लूटूथ और स्मार्टफोन स्मार्टफोन के साथ काम करता है, यूएसबी समर्थन वाला एक व्यक्ति सीधे उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में प्लग करता है। और उसके माध्यम से अपने जीमेल अकाउंट को सीक्यूर कर सकते है

Google क्लाउड के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर जेनिफर लिन ने एक बयान में कहा, "टाइटन सिक्योरिटी की आपको दिमाग की और भी शांति देता है कि भौतिक कुंजी की अखंडता के Google से आश्वासन के साथ आपके खाते सुरक्षित हैं।"


Google की टाइटन सुरक्षा कुंजी एफआईडीओ विनिर्देश पर बनाई गई है, एक सुरक्षा कूची है  जो गिटहब, सॉफ्टबैंक, आईएनजी बैंक, Google, फेसबुक और ड्रॉपबॉक्स समेत कई ऐप्स और सेवाओं द्वारा समर्थित है।  टाइटन सिक्योरिटी कुंजी का उपयोग न केवल Google द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की मेजबानी को सुरक्षित करने के लिए किया जा सकता है, जिसमें क्रोम वेब ब्राउजर, जीमेल और जी सूट, ड्राइव, एक्टिवी यूट्यूब ,बल्कि अन्य गैर-Google सेवाओं के साथ भी शामिल है।

नए उत्पाद के साथ, उपयोगकर्ता Google के उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम का लाभ उठाने में सक्षम होंगे जो उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत खातों को सुरक्षात्मक उपायों की एक श्रृंखला के साथ सुरक्षित रखता है जिसमें भौतिक सुरक्षा कुंजी शामिल है, Google ऐप्स को सीमित करना और उपयोगकर्ताओं के ईमेल तक पहुंचने के लिए तृतीय पक्ष ऐप्स का चयन करना और खाता पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के दौरान उपयोगकर्ता की पहचान सत्यापित करते समय ड्राइव करें और अतिरिक्त चरणों को जोड़ना।

वर्तमान में, Google की टाइटन सुरक्षा कुंजी केवल क्लाउड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और डिवाइस आने वाले महीनों में Google स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होना निर्धारित है। हालांकि, कीमत पर अभी तक कोई विचार  नहीं किया इसकी कीमत लगभग 50 $ की हो सकती है इन कुंजी का उपयोग काफी देशों में इसका उपयोग जारी है 

अक्टूबर 2006 में गूगल ने विडियो-शेयरिंग साइट यूट्युब को 165 अरब डॉलर में अधिकृत करने की घोषणा की। 13 नवम्बर 2006 को इस सौदे को अन्तिम रूप दिया गया

No comments:

Post a Comment

thank to you

india google all farmate

india google all farmate
IGAF