सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर में एचडीएफसी ने खरीदे शेयर - INDIA GOOGLE ALL FARMATA

INDIA GOOGLE ALL FARMATA

The purpose of india google all farmate is to provide you all information related to news, education, technology, general information, local , general knowledge, tech india google all farmate is mp online vacancy government job rdvv admission, counselling,course,education computer, virus,mobile,latest bharti news ,information local, which is truth.

Translate

20 May, 2021

सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर में एचडीएफसी ने खरीदे शेयर

 सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर में एचडीएफसी ने खरीदे शेयर




भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का ऋणदाता, एचडीएफसी बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में अपने उत्पादों और सेवाओं, विशेष रूप से बैंकिंग पोर्टफोलियो की पहुंच बढ़ाने के लिए सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर पर विचार कर रहा है।

सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर, पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था, जिसमें दूर-दराज के क्षेत्रों में स्थानीय हस्तशिल्प, किराने का सामान और उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं शामिल हैं। इसने लॉन्च के एक साल के भीतर 250 करोड़ रुपये का राजस्व भी छू लिया है।



एचडीएफसी बैंक के गवर्नमेंट एंड इंस्टीट्यूशनल बिजनेस, ई-कॉमर्स और स्टार्टअप्स की ग्रुप हेड स्मिता भगत कहती हैं, यह एक छोटी हिस्सेदारी के माध्यम से एक रणनीतिक निवेश है, जो ग्रामीण वाणिज्य मॉडल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

भगत ने कहा “यह एक स्पष्ट उदाहरण है कि सरकारी और निजी कम्पनियों के बीच यह साझेदारी क्या कर सकती है। उपभोक्ताओं के जीवन को बदलने के लिए इसकी क्षमता को देखें और हम ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी पहुंच के माध्यम से लाभान्वित होते हैं। यह दोनों के लिए जीत है ” ।



महत्वाकांक्षी ग्रामीण ईकॉमर्स उद्यम ने माल के खुदरा विक्रेता टाटा क्रोमा जैसे बड़े ब्रांडों और अग्रणी फाइनेंसर एचडीएफसी बैंक को परिचालन को बढ़ाने के लिए अपने साथ जोड़ा है । इसकी पहले से ही पेप्सी, कोका-कोला और घरेलू तेल और गैस की दिग्गज कंपनी भारत पेट्रोलियम जैसी बड़ी बहु-राष्ट्रीय कंपनियों के साथ साझेदारी है।

सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज के प्रबंध निदेशक दिनेश त्यागी ने कहा कि यह धन का उपयोग प्रौद्योगिकी, वितरण चैनलों और उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए करेगा।

“अब तक इस उद्यम ने 252 करोड़ रुपये के ऑर्डर के साथ 22.5 लाख मूल्य के (ऑर्डर) किए हैं। कंपनियां इसे ग्रामीण नेटवर्क तक पहुंचने के लिए एक बेहतरीन मंच के रूप में देख रही हैं। एचडीएफसी के लिए, हाइपर लोकल ईकॉमर्स भारत के लिए एक बेहतरीन कहानी है। चूंकि हम सब कुछ बेचते हैं, बैंक उन ग्राहकों को ऋण दे सकता है और यहां तक कि ई-कॉमर्स उद्यमियों को ऋण सुविधा भी दे सकता है।

एचडीएफसी बैंक की भगत ने कहा कि चूंकि देश की लगभग 60-70% आबादी अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहती है, इसलिए जब तक ग्रामीण अर्थव्यवस्था नहीं बढ़ेगी, भारत अच्छी गति से विकास नहीं कर सकेगा।

उन्होंने कहा, "मोबाइल पर पहुंच और इंटरनेट का उपयोग विकास की कुंजी है और हमें अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए तकनीक को अपनाना होगा," ।

उन्होंने कहा कि बैंक ने अपने बैकेंड सिस्टम ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी उत्पाद और सेवाएं को सीएससी के साथ एकीकृत किया है जो इसकी ग्रामीण शाखाओं में उपलब्ध हैं, उन्हें भी बेचा जा रहा है ।







No comments:

Post a Comment

thank to you

india google all farmate

india google all farmate
IGAF