एचडीएफसी बैंक और सीएससी द्वारा वीएलई के माध्यम से बैंकिंग को आसान बनाने के लिए चैटबोट 'ईवा' लॉन्च - INDIA GOOGLE ALL FARMATA

INDIA GOOGLE ALL FARMATA

The purpose of india google all farmate is to provide you all information related to news, education, technology, general information, local , general knowledge, tech india google all farmate is mp online vacancy government job rdvv admission, counselling,course,education computer, virus,mobile,latest bharti news ,information local, which is truth.

Translate

12 May, 2021

एचडीएफसी बैंक और सीएससी द्वारा वीएलई के माध्यम से बैंकिंग को आसान बनाने के लिए चैटबोट 'ईवा' लॉन्च

 एचडीएफसी बैंक और सीएससी द्वारा वीएलई के माध्यम से बैंकिंग को आसान बनाने के लिए चैटबोट 'ईवा' लॉन्च



यह साझेदारी अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अंतिम मील पर वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए 1.5 लाख ग्राम स्तरीय उद्यमियों (VLE) को सशक्त करेगी।

सीएससी डिजिटल सेवा पोर्टल पर ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने में ग्रामीण स्तर के उद्यमियों का समर्थन करने के लिए एचडीएफसी बैंक और कॉमन सर्विसेज सेंटर ने चैटबोट 'ईवा' लॉन्च किया है। ईवा के माध्यम से, वीएलई एचडीएफसी बैंक द्वारा पेश किए गए उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानेंगे, जो ग्राहकों के लिए सेवाओं में सुधार करेंगे और अंतिम मील के लिए बैंकिंग सेवाओं को बढ़ाएंगे।


24x7 सेवा वीएलई को एचडीएफसी बैंक की सेवाओं के बारे में विभिन्न उत्पादों, प्रक्रियाओं और प्रश्नों के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देगी। वीएलई खाता खोलने, ऋण और उत्पाद विवरण के बारे में सीखकर अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे। ईवा के माध्यम से, वीएलई नियामक प्रक्रिया के अनुसार, प्रमाणन प्राप्त करने से पहले एक क्विज लेकर बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट बनने के लिए प्रशिक्षण सामग्री का उपयोग कर सकेंगे।

वर्तमान में, 1,27,348 वीएलई एचडीएफसी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इनमें से 15,791 बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट्स हैं जो 685 जिलों के पैन इंडिया में बैंकिंग आउटलेट्स के जरिए ग्राहकों की सेवा करते हैं। ये बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट्स नागरिकों को होम लोन, कार लोन, टू-व्हीलर लोन, ट्रैक्टर लोन, करंट और सेविंग अकाउंट खोलने में मदद करते हैं और आवर्ती और सावधि जमा के जरिए बचत करते हैं।


लॉन्च पर बोलते हुए, स्मिता भगत, समूह प्रमुख - सरकार और संस्थागत व्यवसाय (जीआईबी) और एचडीएफसी बैंक में स्टार्ट-अप ने कहा, “यह पहल भारत और भारत के बीच की खाई को खत्म कर देगी। शहरी भारत को सीखने और डिजिटल दुनिया के लिए अनुकूल होने की जल्दी है। ग्रामीण भारत ने चुनौतियों को कम कर दिया है क्योंकि इसकी इंटरनेट पैठ कम है। हम वीएलई को सशक्त बनाने के लिए और अधिक बैंकिंग सेवाओं को सीखने और दूसरों की मदद करके अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं। "

एचडीएफसी बैंक की मुख्य डिजिटल अधिकारी अंजनी राठौर ने कहा, “कृत्रिम बुद्धिमत्ता और भविष्य कहनेवाला विश्लेषिकी द्वारा संचालित, ईवा एक उत्तर प्राप्त करने में लगने वाले समय को बहुत कम कर देगा। यह हमारी सेवाओं, उत्पादों, एफएक्यू के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करेगा, जो वीएलई और उनके ग्राहकों को एक परिवर्तनकारी बैंकिंग अनुभव प्रदान करेगा। ”



इस साझेदारी पर विस्तार करते हुए, सीएससी एसपीवी के प्रबंध निदेशक, डॉ दिनेश त्यागी ने कहा- “एचडीएफसी के साथ हमारी साझेदारी ग्रामीण ग्राहकों के लिए वित्तीय समावेशन खानपान के एजेंडे का विस्तार करते हुए वीएलई को नए कौशल और उत्पादों और सेवाओं के ज्ञान के साथ सशक्त बनाएगी। डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म और इनोवेशन वीएलई को कंपनियों, सेवाओं और नागरिकों के लिए नए अवसरों का पता लगाने की अनुमति दे रहे हैं। ”



No comments:

Post a Comment

thank to you

india google all farmate

india google all farmate
IGAF