(Udyam Parichay )माइक्रो के मंत्रालय, लघु और चिकित्सा उद्यमों के बारे - INDIA GOOGLE ALL FARMATA

INDIA GOOGLE ALL FARMATA

The purpose of india google all farmate is to provide you all information related to news, education, technology, general information, local , general knowledge, tech india google all farmate is mp online vacancy government job rdvv admission, counselling,course,education computer, virus,mobile,latest bharti news ,information local, which is truth.

Translate

13 December, 2018

(Udyam Parichay )माइक्रो के मंत्रालय, लघु और चिकित्सा उद्यमों के बारे

इन सेवाओं में पंजीकृत वीएलई नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर एमएसएमई के सर्वेक्षण करने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं: एंड्रॉइड के लिए डाउनलोड करें http://gr8.es/fpgp आईओएस के लिए डाउनलोड करें https://itunes.apple.com/us/app/feetport/ id1316010546? mt = 8 मोबाइल ऐप का उपयोग करने केलिए  अधिक जानकारी और उपयोगकर्ता नाम मैनुअल http://cscudyamjyoti.in/ पर उपलब्ध है


सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड जो सामान्य सेवा केंद्र योजना के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार का एक विशेष प्रयोजन वाहन (सीएससी-एसपीवी) है। यह सीएससी के माध्यम से नागरिकों को सेवाओं की डिलीवरी के लिए एक केंद्रीकृत सहयोगी ढांचा प्रदान करता है और योजना की व्यवस्थित व्यवहार्यता और स्थायित्व सुनिश्चित करता है।

विकास आयोग के कार्यालय,माइक्रो के मंत्रालय, लघु और चिकित्सा उद्यमों के बारे

सू मेंक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र को दुनिया भर में विकास के इंजन के रूप में पहचाना गया है। दुनिया के कई देशों ने इस क्षेत्र के विकास के संबंध में सभी सरकारी हस्तक्षेपों का समन्वय और पर्यवेक्षण करने के लिए नोडल एजेंसी के रूप में एक एसएमई विकास एजेंसी की स्थापना की है। भारत के मामले में, मध्यम प्रतिष्ठान को पहली बार माइक्रो, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) यानी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) विकास अधिनियम, 2006 के प्रचार और विकास को नियंत्रित करने के लिए अलग-अलग अधिनियम के संदर्भ में परिभाषित किया गया है। (जो 02 अक्टूबर, 2006 से लागू हुआ है) विकास आयुक्त कार्यालय (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) के तहत नोडल विकास एजेंसी के रूप में कार्य करता है।



सहयोग
डीसी का कार्यालय, एमएसएमई सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेगा

(i) एमएसएमई और संभावित उद्यमों को एंटरप्राइज़ सुविधा सेवाएं प्रदान करना।
(ii) एमएसएमई की डेटाबेस पीढ़ी।

सेवा
सीएससी सेवाएं प्रदान करने के लिए लाभार्थी संस्थाओं / व्यक्तियों से उपयुक्त शुल्क चार्ज करने वाली निम्नलिखित सेवाओं को सुविधाजनक बनाएगी:

ए। पोर्टल पर जीईएम पोर्टल और लेनदेन के साथ पंजीकरण।
ख। आयकर रिटर्न दाखिल करना।
सी। जीएसटी नेटवर्क के साथ पंजीकरण और रिटर्न दाखिल करना।
घ। उद्योग आधार ज्ञापन का पंजीकरण।
ई। डिजिटल पहचान प्रदान करना

कार्य
ग्राम स्तर के उद्यमी देश के निक और कोने में स्थित एमएसएमई का सर्वेक्षण करेंगे। सर्वेक्षण विशेष रूप से सीएससी एसपीवी द्वारा विकसित आईसीटी उपकरण का उपयोग करके अधिकांश वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा।

उद्योग ज्योति मोबाइल एप्लिकेशन
डेटाबेस पीढ़ी सेवा के लिए एंड्रॉइड ऐप

डेटाबेस पीढ़ी के लिए आईओएस ऐप

No comments:

Post a Comment

thank to you

india google all farmate

india google all farmate
IGAF